मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
business

अब WhatsApp दिखाएगा आपका क्रेडिट स्कोर, जानिए CIBIL स्कोर जानने का स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस

WhatsApp CIBIL Score: किसी बैंक से लोन मांगते समय या क्रेडिट कार्ड लेते समय बैंक सबसे पहले आपका क्रेडिट या सिबिल स्कोर पूछता है। अगर स्कोर अच्छा है तो बैंक आपको आसानी से लोन या क्रेडिट कार्ड दे सकता है। इसलिए, अच्छा क्रेडिट स्कोर होने पर वे बैंक से ब्याज और अन्य शुल्कों के लिए भी मोलभाव करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब आप व्हाट्सएप पर बिल्कुल मुफ्त में अपना क्रेडिट स्कोर चेक कर सकते हैं। जिसके लिए किसी सिबिल स्कोर कंपनी की वेबसाइट या कहीं और जाने की जरूरत नहीं है।

व्हाट्सएप पर अपना क्रेडिट स्कोर कैसे जांचें

  • सबसे पहले एक्सपीरियन इंडिया के व्हाट्सएप नंबर +91-9920035444 पर हे टेक्स्ट करें या बारकोड को स्कैन करें।
  • फिर अपनी बुनियादी जानकारी जैसे अपना नाम, ई-मेल आईडी और फोन नंबर साझा करें।
  • फिर आपको अपना एक्सपीरियन क्रेडिट स्कोर तुरंत व्हाट्सएप के जरिए मिल जाएगा।
  • आप अपनी एक्सपीरियन क्रेडिट रिपोर्ट की पासवर्ड-सुरक्षित प्रति का अनुरोध कर सकते हैं, जो आपके पंजीकृत ई-मेल आईडी पर भेजी जाएगी।
  • अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक का सहारा ले सकते हैं: https://api.whatsapp.com/message/LBKHANJQNOUKF1?autoload=1&app_absent=0

देश के किसी भी कोने से अपना स्कोर देखें

अब आप देश के किसी भी कोने से अपने व्हाट्सएप पर अपनी एक्सपीरियन क्रेडिट रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि सेवा तेज, सुरक्षित और सुविधाजनक है। इससे ग्राहक को अपनी एक्सपीरियन क्रेडिट रिपोर्ट की जांच करने, किसी भी अनियमितता को ट्रैक करने, धोखाधड़ी का तुरंत पता लगाने और अपने क्रेडिट स्कोर में सुधार करने की अनुमति मिलेगी। देश में दुनिया में सबसे ज्यादा 48.75 करोड़ व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैं।

यह भी पढ़ें: लोन लेने से पहले हमेशा याद रखें ये फॉर्मूला, चुकानी होगी EMI लेकिन कोई टेंशन नहीं, आप बचत भी कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button