मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
Tech

अमेज़न की सस्ते प्रोडक्ट्स से मीशो को टक्कर








अमेजन की तरफ से एक नया वर्टिकल लॉन्च करने की तैयारी है, जहां से सस्ते में अनब्रांडेंड फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट खरीदे जा सकेंगे। दरअसल Meesho के लॉन्च के बाद अमेजन से सस्ते में प्रोडक्ट खरीदने वाले ग्राहकों ने दूरी बना ली थी। ऐसे में अमेजन एक नए वर्टिकल को लॉन्च करने जा रहा हैं, जहां से सस्ते प्रोडक्ट खरीद पाएंगे। मतलब यह एक लो प्राइस प्रोडक्ट वाली साइट होगी।

600 रुपये से कम मिलेंगे कपडे़

अमेजन बाजार की तरफ से अपने प्लेटफॉर्म पर अनब्रांडेंड प्रोडक्ट्स और उनके सेलर्स को ऑनबोर्ड करना शुरू कर दिया है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस प्लेटफॉर्म से कस्टमर 600 रुपये से कम कीमत वाले वॉच, शूज, ज्वैलरी खरीद पाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि अमेजन की लो प्राइस वेबसाइट की टक्कर सॉफ्टबैंक बैक्ड Meesho से टक्कर होगी। हालांकि अमेजन की राह आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि इस सेक्टर में अमेजन की टक्कर मुकेश अंबानी लीड रिलायंस इंडस्ट्रीज से होगी, जो लो प्राइस वेबसाइट AJio को बिल्ड करने में लगे हैं।

Meesho मॉडल

अमेजन अपने लो प्राइस सेगमेंट के जरिए छोटे कस्बों और गांवों की तरफ फोकस करेगा। साथ ही अपने प्रोडक्ट को सस्ता बनाने के लिए मर्चेंट से जीरो रेफरल फीस ले रहा है। जबकि Meesho की ओर से 300-350 एवरेज सेलिंग प्राइस के साथ जीरो कमीशन ले रहा है। अगर Meesho के मॉडल की बात करें, तो Meesho के पास फ्लिपकार्ट और अमेजन की तरह कोई वेयरहाउस भी मौजूद नहीं है। वो सेलर टू कंज्यूमर मॉडल पर काम करती है।






Related Articles

Back to top button