national

जनता कर्फ्यू के बाद भी शाहीनबाग में सीएए का विरोध, पर भीड़ नदारद

 नईदिल्ली (Realtimes) सोमवार सुबह छह बजे से दिल्ली में लॉकडाउन शुरू हो गया है। रविवार को लॉकडाउन के दौरान विभिन्न लोगों की तरफ से प्रदर्शनस्थल खाली करने की अपील के बाद भी शाहीनाबाग में प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि प्रदर्शनस्थल पर बुजुर्ग महिलाएं ही मौजूद थीं ।

जनता कर्फ्यू के दौरान भी शाहीनबाग में प्रदर्शन जारी रहा, लेकिन रविवार को प्रदर्शन में कुछ बदलाव किया गए। इसके तहत प्रदर्शनकारियों को किसी भी तरह के संक्रमण से बचाने के लिए रविवार को भीड़ से परहेज किया गया और प्रदर्शनस्थल छोड़ कर सुबह तक गए लोगों को दिन भर प्रवेश नहीं दिया गया।

जनता कर्फ्यू के मद्देनजर शाहीनबाग प्रदर्शनस्थल पर रविवार को सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि सड़क पर बनाए गए प्रदर्शनस्थल पर आधा दर्जन से अधिक महिलाओं का प्रदर्शन जारी रहा, जो कुछ दूरी पर रखे तख्त पर बैठी हुई नजर आई। अन्य तख्तों पर प्रदर्शनकारियों की चप्पलें रखी थीं।

वहीं, जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीनबाग में रविवार सुबह किसी अज्ञात शख्स ने हमला कर दिया। उसने जामिया के गेट नंबर छह पर गोली चलाई, जबकि शाहीनबाग में पेट्रोल बम फेंककर फरार हो गया। दोनों जगह पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button