मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
business

Paytm की मुश्किलों को दौर लगातार जारी, Paytm Payment की निदेशक ने दिया बोर्ड से इस्तीफा

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payment Bank) की निदेशक (Director) मंजू अग्रवाल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बोर्ड से इस्तीफा दे दिया, इस बात की जानकारी पेटीएम (Paytm) ने खुद सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में दी।

आरबीआई (RBI) द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payment Bank) को 29 फरवरी के बाद ग्राहक खातों, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में जमा या टॉप-अप स्वीकार करना बंद करने का आदेश जारी करने के एक दिन बाद अग्रवाल ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक से इस्तीफा दे दिया।

Paytm ने स्टॉक एक्सचेंज को किया सूचित

पेटीएम ने शेयर बाजारों द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण के जवाब में स्टॉक एक्सचेंज को  सूचित किया कि स्वतंत्र निदेशक सुश्री मंजू अग्रवाल ने अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण 01 फरवरी, 2024 को PPBL के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया, जिसे पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड बोर्ड ने 06 फरवरी, 2024 को नोट किया था।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ONE97 Communications Limited) का सहयोगी है। वन97 कम्युनिकेशंस के पास पेटीएम की चुकता शेयर पूंजी का 49 प्रतिशत हिस्सा है। बैंक में विजय शेखर शर्मा की 51 फीसदी हिस्सेदारी है।

बता दे कि, आरबीआई (RBI) ने इससे पहले 19 जून, 2018 को पर्यवेक्षी चिंताओं के कारण पेटीएम को 20 जून, 2018 से कोई भी नया खाता और वॉलेट खोलने से रोक दिया था, जिसके बाद आरबीआई (RBI) ने 27 दिसंबर, 2018 को 31 दिसंबर, 2018 से हटा लिया था।

ये भी पढ़ें- RETAIL INFLATION: आम आदमी को बड़ी राहत, खुदरा मंहगाई जनवरी में घटकर हुई 5.1%

Related Articles

Back to top button