national

कोरोना वायरस: देश अब में 116 मरीज, 200 साल में पहली बार सिद्धि विनायक मंदिर बंद

नईदिल्ली (Realtimes)  देश में कोरोना वायरस के मरीज हर दिन बढ़ते जा रहे हैं, कोरोना पीड़ितों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा देश के लिए चिंता का सबब भी बनता जा रहा है. इसी बीच देर रात कर्नाटक के कोरोना के दो और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इस तरह देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 116 हो गई।

कर्नाटक के मंत्री ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं। एक बेंगलुरु और एक कलबुर्गी में पॉजिटिव मरीज पाया गया है। दोनों का इलाज जारी है। अब तक राज्य में आठ कोरोना के मरीज मिल चुके हैं।

इससे पहले सोमवार शाम तक कई राज्यों में नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई थी। इसके मद्देनजर ओडिशा सहित कई राज्यों ने नए सिरे से पांबदी लगाई और 18 मार्च से यूरोपीय संघ और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं।

महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी ने बताया कि चार और मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राजनीतिक रूप से उथलपुथल का सामना कर रहे मध्यप्रदेश सहित राज्यों और क्षेत्रों ने कदम उठाए हैं।

इधर कोरोनावायरस के खतरे के चलते भगवान और भक्त के बीच भी दूरी बनने लगी है. 38 लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के सिद्धि विनायक मंदिर को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। उधर, मध्य प्रदेश सरकार ने भी उज्जैन के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दर्शन पर भी रोक लगा दी गई है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button