City

702 हितग्राहियों के आरडीए फ्लैट्स आवंटन होंगे निरस्त, डेढ़ साल से जमा नहीं की एक भी किश्त

रायपुर, (Realtimes) रायपुर विकास प्राधिकरण अपनी कमल विहार और इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना के ऐसे सभी 702 फ्लैट्स का आवंटन निरस्त करने जा रहा है जिन्होंने पिछले ड़ेढ सालों में आवंटन के बाद से एक भी किस्त का भुगतान नहीं किया है। यह राशि लगभग 57 करोड़ रुपए होती है। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री भीम सिंह ने समीक्षा बैठक के दौरान राजस्व अधिकारी को यह निर्देश दिया कि वे ऐसे भी आवंटितियों के फ्लैट्स का निरस्त कर उसे पुनः विक्रय के लिए विज्ञापन जारी करें। इसमें कमल विहार योजना के 652 व इन्द्रप्रस्थ रायपुरा के 50 फ्लैट्स शामिल हैं।

रायपुर विकास प्राधिकरण कमल विहार योजना में 2656 एलआईजी और 1856 ईडब्लूएस फ्लैट्स फ्लैट्स तथा और इन्दप्रस्थ रायपुरा में 1472 ईडब्लूएस फ्लैट्स का निर्माण कर रहा है। इनके लिए लगभग दो साल पहले आवंटन के लिए विज्ञापन प्रकाशित कर आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। इसके पंजीयन हेतु एलआईजी फ्लैट्स के लिए 20 हजार रुपए तथा ईडब्लूएस फ्लैट्स हेतु 10 हजार रुपए लिए गए थे।

लाटरी से आवंटन के बाद आवंटितियों को हर तीन माह में किस्तों का भुगतान करना था। इसमें दो श्रेणियों के एलआईजी फ्लैट्स के लिए क्रमशः रुपए 1,13,400 व रुपए 78,450 की दस किस्तों का भुगतान करना था। वहीं इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में ईडब्लूएस फ्लैट 45 हजार रुपए की दस किस्तों में राशि का भुगतान किया जाना था। किन्तु दोनों ही योजनाओं में 702 आवंटितियों ने लगभग डेढ़ साल से एक भी किस्त का भुगतान नहीं किया है। प्राधिकरण व्दारा अब इन सभी 702 फ्लैट्स के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद इन सभी का पुनः आवंटन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button