मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
Sports

रवि बिश्नोई ने नंबर-1 टी20 बॉलर बनने पर जाहिर की खुशी, कहा- कभी सपने में भी नहीं सोचा था…

ICC मेंस T20I रैंकिंग (ICC Men’s T20I Ranking)में नंबर-1 गेंदबाज बनने के बाद युवा भारतीय (Indian)लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)’आउट ऑफ द वर्ल्ड’ (‘Out of the World’)महसूस कर रहे थे। बिश्नोई ने कहा कि उन्होंने कभी विश्व नंबर-1 बनने का सपना नहीं देखा था, लेकिन अब वह मैच विजेता प्रदर्शन जारी रखना चाहते हैं और नंबर एक रैंकिंग पर बने रहना चाहते हैं। लेग स्पिनर को हाल ही में घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में भारत की 4-1 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बिश्नोई को इस सीरीज में प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था। फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस लेग स्पिनर ने अभी तक 21 T20I मैचों में 34 विकेट लिए हैं।

नंबर-1 टी20 इंटरनेशनल बॉलर बनने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने रवि बिश्नोई का पहला रिएक्शन शेयर किया है। वीडियो में लेग स्पिनर ने कहा ‘बिल्कुल आउट ऑफ द वर्ल्ड फील्गिं है क्योंकि कभी नंबर-1 बॉलर बनने के बारे में सोचा नहीं था। लेकिन अभी वहां पहुंचा हूं तो बहुत ज्यादा अच्छा लग रहा है कोशिश करूंगा यहां बरकरार रहूं। जब भी मौका मिले टीम के लिए अच्छा करूं और टीम को जिताऊं।’

उन्होंने आगे कहा ’15 फरवरी को डेब्यू हुआ था और जर्नी अप एंड डाउन शुरुआत से रही है, लेकिन जो पिछला एक डेढ साल था वो भी बहुत अच्छा रहा क्योंकि अच्छे मैच खेलने को मिले मुझे, फिर एशिया कप हुआ और फिर हम एशियन गेम्स में भी गए। तो ये अलग एक्सपीरियंस था। जर्नी का यही है जब भी मौका मिले मैं परफॉर्म करूं। ये एक साल के पीछे जो 4-5 साल की मेहनत है वो ज्यादा थी। अब जो जर्नी चल रही है वो बड़ी अच्छी चल रही है। इंज्वॉय कर रहा हूं मैं इसको।’

मोहम्मद शमी अपनी ऐसी तारीफ सुन हो जाएंगे गदगद, पारस म्हाम्ब्रे ने कहा- कोई भी कोच शमी जैसा गेंदबाज नहीं बना सकता। बिश्नोई की नजरें अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में धमाल मचाने पर होगी। इस सीरीज का आगाज 10 दिसंबर को खेले जाने वाले पहले मैच से होने जा रहा है। बिश्नोई इस दौरे पर टी20 टीम का ही हिस्सा हैं।

बता दें, भारत को साउथ अफ्रीका के इस टूर पर तीन मैच की टी20 सीरीज के अलावा इतने ही मैच की वनडे और दो मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

Related Articles

Back to top button