मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
State

CG Election Result 2023: बागियों और तीसरे मोर्चे की पूछपरख बढ़ी, नतीजों से पहले मान-मनौवल का दौर शुरु

रायपुर। Chhattisgarh Election Result 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर आए विभिन्न एग्जिट पोल ने कांग्रेस-भाजपा दोनों को बहुमत के आंकड़ों की करीब दिखाए जाने का अनुमान आने के बाद निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों के जीत सकने वाले उम्मीदवारों के मान-मनौवल का दौर शुरु हो गया है।

 

CG Election Result 2023: बता दें कि एग्जिट पोल में भले ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही हो, लेकिन कुछ सीटों पर मुकाबला कांटे का बताया जा रहा है। ज्यादातर एग्जिट पोल ने दो से पांच सीटों पर निर्दलीय व क्षेत्रीय के प्रत्याशियों के जीतने की भी संभावना जताई है। वहीं कुछ सीटों पर निर्दलीय व क्षेत्रीय के प्रत्याशियों को मिले वोट से हार जीत का फैसला होना है।

 

 

CG Election Result 2023: छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए 46 सीटें जीतनी होंगी। ऐसे में यदि कोई पार्टी दो-चार सीटों से चूकती है तो निर्दलीय व तीसरे मोर्चे से बनने वाले विधायकों पर नजर रहेगी। हालांकि अब तक प्रदेश में दो दलीय मुकाबला होता रहा है।

 

 

CG Election Result 2023: मगर इस बार परिस्थितियां थोड़ी अलग हैं। बीएसपी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। वहीं जेसीसी और सर्व आदिवासी समाज की हमर राज पार्टी, आम आादमी पार्टी, सीपीआई को मिला कर लगभग 60 राजनीतिक दल मैदान में हैं। ऐसे में चुनाव नतीजों का ऊंट किस करवट बैठेंगा इसका फैसला होना बाकी है।

Related Articles

Back to top button