मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
national

विकास के दृष्टिकोण के साथ मानवीय मूल्यों को समाहित करना होगा: राहुल गांधी

वायनाड (केरल), 30 नवंबर (ए) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को विकास के दृष्टिकोण में आमूल-चूल बदलाव का आह्वान किया और आर्थिक प्रगति को सद्भाव, शांति, स्नेह तथा सम्मान जैसे मौलिक मानवीय मूल्यों के साथ जोड़ने आवश्यकता पर जोर दिया। .

कांग्रेस सांसद ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में मननथावाडी नगर पालिका में अमृत पेयजल परियोजना का उद्घाटन करने के बाद यह टिप्पणी की। 

उन्होंने कहा, ‘‘विकास के साथ हमें उस देश की प्रकृति के बारे में भी सोचना होगा जिसमें हम रहते हैं। क्या हम एक सामंजस्यपूर्ण देश, एक स्नेही देश बना रहे हैं? क्या हमारा देश ऐसा है जो अपने सबसे कमजोर लोगों की देखभाल करता है, उन लोगों की रक्षा करता है जिन्हें सुरक्षा की आवश्यकता है? क्या हम देश का विकास कर रहे हैं और सबसे बुनियादी मानवीय मूल्यों के बारे में भूल रहे हैं?’’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमें एक ऐसी जगह बनने की आकांक्षा रखनी होगी जहां हर कोई सुरक्षित, स्नेह और सम्मान महसूस करे।’’

वायनाड से सांसद गांधी ने कहा, ” अगर हम अपने देश को विकसित करना चाहते हैं तो सद्भाव, शांति, सम्मान और स्नेह बेहद महत्वपूर्ण हैं। वास्तव में यही सच्चा विकास है। ”

Related Articles

Back to top button