मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
Top News

वर्ल्‍ड कप 2023 के 31वें मैच में न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की होगी भिड़ंत

ICC World Cup 2023 में आज न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच टूर्नामेंट का 32वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 2 बजे से होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा।

दोनों ही टीमों के लिए सेमीफाइनल में अपनी जगह पुख्‍ता करने के लिहाज से यह मैच महत्‍वपूर्ण है। ऐसे में न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जीत के लिए पूरा जोर लगाते हुए नजर आएंगे।

न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच कांटेदार मैच होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में कई मैच विनर व विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी मौजूद हैं। हालांकि, पुणे की पिच से किसे मदद मिलेगी, जिसके मद्देनजर प्‍लेइंग 11 का चयन होगा। यह देखने वाली बात होगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि पुणे की पिच से किसे फायदा मिलेगा।

कैसी खेलती है एमसीए स्‍टेडियम की पिच?

महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्‍टेडियम की पिच से बल्‍लेबाजों को काफी मदद मिलती रही है। यहां वर्ल्‍ड कप से पहले सात मुकाबले जो खेले गए थे, उसमें पांच बार 300 से ज्‍यादा का स्‍कोर बना। दो बार तो 300 से ज्‍यादा लक्ष्‍य का पीछा भी किया गया। वहीं, वर्ल्‍ड कप 2023 की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीमें बड़ा स्‍कोर नहीं बना सकी। बांग्‍लादेश और श्रीलंका उम्‍मीद के मुताबिक बड़ा स्‍कोर खड़ा करने में नाकाम रही।

टॉस होगा अहम

न्‍यूजीलैंड और प्रोटियाज में से टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्‍लेबाजी करना पसंद करेगी। यह पिच 100 ओवर तक शानदार रहने वाली है। अगर पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम अच्‍छी तरह खेलती है तो 300 से ज्‍यादा का स्‍कोर बना सकेगी। शाम के समय मौसम थोड़ा ठंडा होगा तो गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। यहां ओस की उम्‍मीद कम है तो दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को दिक्‍कत का सामना करना पड़ सकता है।

जीत ही होगा लक्ष्‍य

दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अब तक 6 मैचों में पांच जीत दर्ज की है। टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली प्रोटियाज टीम प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। वहीं, न्‍यूजीलैंड की टीम 6 मैचों में चार जीत के साथ तीसरे स्‍थान पर जमी हुई है। दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत से कम कुछ नहीं चाहेगी। यहां से एक हार और जीत पूरा समीकरण बिगाड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button