national

महाराष्ट्र के बाद एमपी भी देगा मुस्लिमों को आरक्षण

भोपाल (Realtimes) महाराष्ट्र सरकार द्वारा मुसलमानों को शिक्षा में पांच प्रतिशत आरक्षण देने के लिए कानून बनाने के आश्वासन के बाद सियासत गरमा रही है। उद्धव सरकार के इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने राज्य के अल्पसंख्यक समुदाय को इससे भी बेहतर रियायत दिए जाने का दावा किया है।

शाजापुर से 53 किलोमीटर दूर आगर मालवा में मीडिया से बात करते हुए प्रदेश के जल संसाधन मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा, ‘अल्पसंख्यकों के बारे में हमारा एजेंडा तैयारी में है। कुछ दिनों बाद आप देखेंगे कि महाराष्ट्र से आगे बढ़ कर रियायत मिलने वाला है।’

महाराष्ट्र सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने हाल ही में कहा था कि एमवीए सरकार यह सुनिश्चत करेगा कि शिक्षा में मुसलमानों को पांच फीसदी आरक्षण देने वाला कानून जल्द पारित हो, इसके बाद प्रतिक्रिया देते हुए मध्यप्रदेश के मंत्री कराड़ा ने यह बात मीडिया से कही।

यह पूछे जाने पर कि मध्यप्रदेश सरकार क्या मुसलमानों को आरक्षण देने की व्यवस्था करने जा रही है, इस पर कराड़ा ने कहा कि वह इससे ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहेंगे क्योंकि वह घोषणा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं, लेकिन निश्चित तौर पर एक अच्छा लिबरल मैसेज मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button