business

कीमत में 29 हजार रुपए की कटौती के साथ मारुति ब्रेजा लांच

नईदिल्ली(Realtimes) मारूती सुजुकी ने कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसी महीने की 6 तारीख को ऑटो एक्सपो में इसे पेश किया था. Maruti ने नई विटारा ब्रेजा के फेसलिफ्ट मॉडल को पहले से बेहतर बनाया है. जिसकी कीमत में भी कटौती की गई है.

दरअसल, Maruti Suzuki Vitara Brezza का डीजल मॉडल अप्रैल 2020 से BS-VI एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद बंद हो जाएगा. मारुति की अन्य कारों में भी आगे चलकर केवल पेट्रोल मॉडल उपलब्ध होंगे. यानी 1 अप्रैल के बाद कंपनी केवल पेट्रोल इंजन वाली नई ब्रेजा बेचेगी.

दरअस मारुति सुजुकी की यह स्टाइलिश कार बेहद कम समय में लोगों की पसंद बन गई है. ग्राहक बेसब्री से पेट्रोल वर्जन का इंतजार कर रहे थे. फिलहाल मारुति सुजुकी औसतन हर महीने ब्रेजा की 12000 यूनिट्स सेल कर रही है. भारत में इस कार की टक्कर टाटा नेक्सन, Hyundai वेन्यू, महिंद्रा की XUV 300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगी.

कीमत

अगर कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी ने ग्राहकों का ख्याल रखा है. पुराने मॉडल के मुकाबले ब्रेजा फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 29 हजार रुपये कम रखी गई है. जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 80 हजार रुपये ज्यादा है. नई ब्रेजा की शुरुआती कीमत 7.34 लाख रुपये है और टॉप वेरिएंट की शुरुआती कीमत 11.40 लाख रुपये तक है.

लुक

अगर बदलाव की बात करें तो नई ब्रेजा में नई फ्रंट ग्रिल और इंटीग्रेटेड LED डीआरएल और हेडलैम्प दिए हैं. बंपर का लुक भी बदला गया है. साथ ही इसमें नए फॉग लैम्प्स दिए गए हैं. नई ब्रेजा में 16 इंच ड्यूल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button