national

शाहीन बाग: 70 दिन बाद खुली कालिंदी कुंज से फरीदाबाद जाने वाली सड़क

नईदिल्ली. (Realtimes) सुप्रीमकोर्ट के वार्ताकारों की मेहनत आखिरकार चार दिन बाद रंग लाई, और  करीब 70 दिनों बाद शाहीन बाग से अच्छी खबर आई है । यहां प्रदर्शनकारियों ने शनिवार की शाम को कालिंदी कुंज 9 नंबर की सड़क खोल दी। इस रोड के खुलने से बटला हाउस, जैतपुर, जामिया नगर और होली फैमिली अस्पताल से फरीदाबाद जाने वालों को फायदा होगा। कालिंदी कुंज रोड से होकर वाया पुश्ता रोड फरीदाबाद आसानी से पहुंच सकेंगे। लेकिन फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले लोगों की मुश्किलें अब भी वैसी हैं ।

प्रदर्शनकारियों ने जब 9 नंबर की सड़क के बैरिकेड हटाए तो पुलिस ने वहां पहुंचकर फिर बैरिकेड लगा दिए। बाद में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच बातचीत हुई और सहमति बनी। इसके बाद पुलिस ने बैरिकेड हटा दिए, लेकिन नोएडा के लिए अभी मुश्किल  नोएडा जाने वालों के लिए भी मुश्किलें बरकरार हैं। क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने कालिंदी कुंज-नोएडा के रास्ते से बैरिकेड हटा दिए, लेकिन यूपी पुलिस ने अभी तक बैरिकेडिंग नहीं हटाई हैं।

इससे पहले लगातार चौथे दिन शनिवार सुबह वार्ताकार रामचंद्रन यहां पहुंचीं और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रास्ता खोलने के लिए समझाया। प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकार के समक्ष सात मांगे रखते हुए कहा कि जब तक सीएए वापस नहीं लिया जाता, तब तक रास्ते को खाली नहीं किया जाएगा।  प्रदर्शनकारियों ने कहा, ‘हमारी मांग है कि यदि आधी सड़क खुलती है तो सुरक्षा और एल्युमिनियम शीट चाहिए। साथ ही शाहीनबाग के लोगों और जामिया के विद्यार्थियों पर दर्ज किए गए मुकदमें वापस लिए जाने चाहिए।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button