national

दिल्ली में चुनाव खत्म, अब बातचीत की टेबल पर ‘शाहीन बाग’ ?

नई दिल्ली, (Realtimes) दिल्ली में चुनाव खत्म हो चुके हैं औऱ अब लगता है कि शाहीन बाग मुद्दा सुलझाने के लिए सरकार और प्रदर्शनकारी बातचीत का रास्ता अपना सकते हैं, दरअसल पिछले करीब दो महीने से शाहीन बाग में बैठी महिलाएं सीएए को लेकर धरने पर हैं, दिल्ली चुनाव के वक्त भी इस मुद्दे को खूब हवा दी गई थी.

अब खबर है कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ धरने पर बैठीं शाहीन बाग की महिलाओं ने गृहमंत्री अमित शाह की ओर से बातचती के लिए रखे प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है । और जल्द ही प्रदर्शनकारी महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को गृहमंत्री से मुलाकात करेगा। हालांकि, इसको लेकर अभी मतभेद भी है।

आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने टाइम्स नाउ समिट में कहा था कि अगले तीन दिन में सीएए को लेकर कोई भी उनसे आकर मुलाकात कर सकता है। शाह ने कहा कि जिस किसी को भी सीएए को लेकर आपत्ति है, वह उनसे बात करने के लिए तैयार हैं।

। महिलाओं ने अब गृहमंत्री से मिलकर अपनी बात रखने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि रविवार को 2 बजे अमित शाह से मुलाकात होगी। शाहीन बाग में दिसंबर से ही धरने पर बैठी महिलाएं सीएए के साथ ही एनआरसी और एनपीआर का भी विरोध कर रही हैं हालांकि प्रदर्शनरकरियों के बीच इसे लेकर मतभेद है और एक गुट मीटिंग करने के पक्ष में और दूसरा विरोध में है। आज यह तय कर लिया जाएगा कि कौन-कौन इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button