national

कोरोनावायरस: चीन ने जलाए 14 हजार शव ?, फरवरी तक 5 लाख लोग हो जाएंगे संक्रमित !

नईदिल्ली:(Realtimes) कोरोनावायरस की वजह से पूरी दुनिया मे अब तक करीब 50 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें भारत के भी नागरिक शामिल हैं, जबकि इस महामारी से अबतक 1,018 की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है, संक्रमित लोगों में सबसे ज्यादा करीब 41 हजार लोग चीन के ही है, जहां  908 लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन अब जो खुलासा हो रहा है वो बेहद खौफनाक है, जिसे सुनकर इस महमारी को हमें और आपको गंभीरता से लेने की जरूरत है.

दरअसल बताया जा रहा है कि चीन मरने वालों की संख्या छिपा रहा है, अधिकारिक आंकड़ों के मुताबकि चीन में 908 लोगों की मौत हुई है, जबकि ये आंकड़ा कहीं ज्यादा है, दावा किया जा रहा है कि चीन ने चोरी छिपे 14 हजार लोगों के शवों को जला दिया है.

दरअसल वुहान की कुछ सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें दिखाई दे रहा है कि शहर के ऊपर आग के बड़े गोले जैसा कुछ दिख रहा है. यह गोला यह बता रहा है कि सल्फर डाइऑक्साइड गैस बहुत ज्यादा मात्रा में निकल रही है. दुनियाभर के वैज्ञानिकों का मानना है कि इतनी ज्यादा मात्रा में सल्फर डाइऑक्साइड गैस तभी निकलती है जब या तो कोई मेडिकल वेस्ट जलाया जा रहा हो. या फिर लोगों के शव जलाए जा रहे हो. चीन की सोशल मीडिया पर यह भी जानकारी चल रही है कि वुहान शहर के बाहरी हिस्से में लोगों के शव जलाए जा रहे हैं.

दरअसल शवों को जलाने पर बहुत ज्यादा मात्रा में सल्फर डाइऑक्साइड गैस गैस निकलती है. ज यह अपने आप में इसलिए भी अजीब है क्योंकि चीन में शवों को जलाने की परंपरा नहीं है. कुछ मीडिया संस्थानों के अनुसार वुहान में अगले कुछ दिनों में करीब 5 लाख लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ सकते हैं. लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन ऐंड ट्रॉपिकल मेडिसिन ने वुहान में कोरोनावायरस  के फैलने के तरीकों का अध्ययन किया.  इस अध्ययन के अनुसार अगर कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की यही रफ्तार रही तो फरवरी खत्म होते-होते शहर की 5 प्रतिशत आबादी यानी 5 लाख से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो जाएंगे.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button