State

राहुल देखेंगे भूपेश सरकार का ‘रिपोर्ट कार्ड’ दिल्ली में बुलाई बैठक

रायपुर, (Realtimes) छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार को बने एक साल पूरा हो चुका है, ऐसे में कांग्रेस आला कमान ने भूपेश सरकार के कामकाज का आंकलन करने के लिए रिव्यू करने का फैसला किया है. जिसके तहत दिल्ली में गुरुवार को छत्तीसगढ़ के नेताओं की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल, विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत, पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव और  गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी रहेंगे।

बैठक में हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी शामिल होने था, लेकिन उनका उनका स्वास्थ खराब होने की वजह से इसकी उम्मीद कम नजर आती है. लेकिन बैठक में राहुल गांधी के साथ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और राज्यसभा सदस्य मोतीलाल वोरा भी रहेंगे। बैठक में भूपेश सरकार के रिपोर्ट कार्ड और फीडबैक पर चर्चा हो सकती है।

बताया गया कि दिसंबर-18 में सत्ता में आने के बाद लोकसभा चुनाव को छोड़कर भूपेश सरकार का सालभर का कामकाज उपलब्धियों भरा रहा है। दो विधानसभा उपचुनावों के बाद नगरीय चुनाव में भी अच्छी सफलता मिली है। आदिवासियों के लिए शुरू की गई योजनाओं का अच्छा असर हुआ है। सुपोषण और स्वास्थ्य की योजनाओं की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई है। इन सबके बाद भी कई मंत्रियों के कामकाज को लेकर राजीव भवन से लेकर मंत्रालय तक चर्चाएं सुनी जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि राहुल की मौजूदगी में होने वाली बैठक में निगम, मंडल व आयोगों में नियुक्तियों के मसले पर विस्तार से चर्चा हो सकती है। अब तक केवल तीन ही नियुक्तियां की जा सकी हैं। सूत्रों के मुताबिक दिग्गज नेताओं की अपनी भी शिकायतें हैं। ये नेता पहले प्रदेश प्रभारी और पार्टी के अलग-अलग बड़े नेताओं के समक्ष अपनी बात रखते थे, लेकिन अब राहुल की मौजूदगी में वे अपनी शिकायतों को सामने रख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button