State

रायपुर: छत्तीसगढ़ में क्यों हुई करारी हार? ‘आज पूछेंगे शाह’

रायपुर.(Realtimes) छत्तीसगढ़ में करारी हार के करीब एक साल बाद आज यानि मंगलवार को, गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं. जिसमें वे विधानसभा और निकाय चुनाव में मिली हार को लेकर स्थानीय नेताओं के साथ बैठक लेंगे।

इस दौरान हार को लेकर जहां समीक्षा की जाएगी, वहीं पंचायत चुनाव की तैयारियों पर भी बात होगी। बताया जा रहा है कि बैठक में कई बड़े पदाधिकारियों की परेशानी बढ़ सकती है । क्योंकि  विधानसभा चुनाव को लेकर संघ (आरएसएस) ने पहले ही सुझाव दिया था.

संघ ने अपने सुझाव में कहा था कि मंत्रियों की छबि बेहद खराब है. ऐसे में विधायकों और मंत्रियों के टिकट काटने होंगे. लेकिन प्रदेश संगठन ने  उनके इस सुझाव को नजर अंदाज करते हुए. 65 प्लस सीटें दिलाने का दावा किया था. और वही पदाधिकारी संगठन में अब भी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं.

दरअसल, प्रदेश में 11 दिसंबर 2018 को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। तीन बार से सत्ता में रही भाजपा सरकार अति आत्मविश्वास के चलते महज 15 सीटों पर सिमट कर रह गई। वहीं निकाय चुनाव में भी भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया।

रायपुर में दोपहर 3:30 बजे होगी बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को 3.30 बजे भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर डूमर तराई में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इस बैठक में प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेता मौजूद होंगे। बैठक में विधानसभा चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव में मिली भाजपा को करारी हार को लेकर चर्चा होगी और समीक्षा की जाएगी। साथ ही पंचायत चुनाव के बारे में क्या रणनीति प्रदेश भाजपा ने बनाई है उसके बारे में चर्चा की जाएगी।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button