मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
Sports

कैसा था PSL 2023 फाइनल के आखिर ओवर का रोमांचक, अंतिम गेंद पर शाहीन अफरीदी की टीम ने जीता खिताब

नई दिल्ली

शाहीन अफरीदी की अगुवाई वाली लाहौर कलंदर्स पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में अपने खिताब का बचाव करने में सफल रही। लाहौर ने पीएसएल 2023 फाइनल में मोहम्मद रिजवान की टीम मुल्तान सुल्तान्स को हराया। लाहौर ने रोमांचक मुकाबले में एक रन से जीत दर्ज की। लाहौर ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और 200/6 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुल्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 199 रन जुटाए। बता दें कि शाहीन ब्रिगेड पीएसएल में खिताब को डिफेंड करने वाली पहली टीम बन गई है।

लाहौर के लिए शफीक (65), शाहीन (नाबाद 44) और फखर जमान (39) ने अहम पारियां खेलीं। वहीं, मुल्तान की ओर से राइली रोसो (52), रिजवान (34) और खुशदिल शाह (25) ने दमखम दिखाया। मुल्तान की तरफ से आउट होने वाले आखिरी खिलाड़ी खुशदिल रहे। गौरतलब है कि मुल्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन की दरकार थी, लेकिन जमान खान ने उसकी चैंपियन बनने की हसरतों पर पानी फेर दिया। जमान ने 20वें ओवर में 11 रन खर्च किए। जमान जब अंतिम ओवर डालने आए तब मुल्तान का स्कोर 188/7 था और क्रीज पर अब्बास अफरीदी के साथ खुशदिल थे।

कैसा था आखिर ओवर का रोमांचक

जमान ने आखिरी ओवर की पहली गेंद शॉर्ट फेंकी, जिसपर अब्बास ने दो रन लिए। वहीं, दूसरी गेंद पर लेग बाई का एक रन आया। तीसरी बॉल पर खुशदिल स्ट्राइक पर थे, जो डॉट रही। चौथी बॉल पर बाई के 2 रन गए। इसके बाद, जमान ने पांचवीं लेंथ गेंद फेंकी, जिसपर खुशदिल ने कवर के ऊपर से शॉट खेलकर चार रन बटोरे। मुल्तान को अंतिम गेंद पर चार रन चाहिए थे लेकिन जमान ने यॉर्कर डाल दी। खुशदिल ने बल्ला चलाया लेकिन बाउंड्री हासिल नहीं कर सके। उन्होंने दौड़कर दो रन कंप्लीट किए और तीसरे की फिराक में रनआउट हो गए, जिसके बाद मुल्तान के खेमे में मायूसी पसर गई।

पीएसएल 2023 फाइनल का अंतिम ओवर

19.1 – 2 रन
19.2 – 1 रन (लेग बाई)
19.3 – 0 रन
19.4 – 2  रन (बाई)
19.5 – 4 रन
19.6 – 2 रन (खुशदिल शाह रनआउट

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button