मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
Sports

श्रीलंका ने अफगानिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी ओवर में दो छक्के जड़कर जीता मैच

श्रीलंका
श्रीलंका ने अफगानिस्तान को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी रोमांचक मैच में 4 विकेट से हरा दिया है। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इब्राहिम जादरान के 162 रनों की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 313 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम के बल्लेबाजों ने गजब का जज्बा दिखाया और दो गेंद शेष रहते ये मैच 4 विकेट से अपने नाम किया। श्रीलंका की ओर से चरित असलंका ने सर्वाधिक 83 रन बनाए। डुनिथ वेललेज ने आखिरी के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की, जिससे श्रीलंका जीतने में कामयाब हुआ। 

श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन की दरकरार थी। फजलहक फारूकी के ओवर की पहली ही गेंद पर डुनिथ ने छक्का जड़ दिया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर एक रन मिला, जिसके बाद चौथी गेंद असलंका ने छक्का जड़कर टीम को एक शानदार जीत दिलाई।अफगानिस्तान द्वारा मिले 314 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के पथुम निसंका और कुसल मेडिंस ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि कुछ ओवरों के अंदर ही दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने विकेट गंवा दिए। निसांका 55 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मेडिंस 61 गेंद में 67 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नबी ने श्रीलंका को पहला झटका दिया था।

दिनेश चंदीमल ने 32 गेंद में 33 रन बनाए। डि सिल्वा 5 रन ही बना सके। हालांकि इस बीच असलंका ने दिनेश के बाद कप्तान शनाका के साथ मिलकर पारी को संभाला। चरिथ 72 गेंद में 83 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान ने 44 गेंद में 43 रन बनाए। डुनिथ वेललेज ने 21 गेंद में 31 रन की दमदार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने 4 और मोहम्मद नबी ने दो विकेट लिए। 

इससे पहले अफगानिस्तान ने इब्राहिम जादरान के 162 रनों की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 313 रन बनाए। गुरबाज 5 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। रहमत ने 30 गेंद में 22 रन बनाए। नजीबुल्लाह ने 76 गेंद में 77 रन की पारी खेली। राशिद खान ने 10 गेंद में 13 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से राजिता ने तीन और हसरंगा ने दो विकेट लिए। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button