Sports

रमीज राजा का बड़ा बयान, अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगा तो उसे देखेगा कौन?

 नई दिल्ली 
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने अक्टूबर में बयान दिया था कि भारत अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर पाएगा और कहा था कि टूर्नामेंट तटस्थ स्थान पर खेला जा सकता है। बीसीसीआई का सचिव होने के साथ जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष भी हैं, ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनके इस बयान से नाराज दिखा। हालांकि लगभग एक महीने बाद पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने इस मामले पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) के दौरान कहा कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं इस पर आने वाले समय में फैसला लिया जा सकता है। जय शाह ने कहा, ”भारत के पाकिस्तान जाने की अनुमति के बारे में फैसला सरकार के हाथों में है, लेकिन एशिया कप का वेन्यू को लेकर हमने फैसला लिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी।”

भारत और पाकिस्तान के बीच ये मुद्दा और गर्म होने वाला है। क्योंकि एफटीपी के अनुसार, पाकिस्तान को 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भी करनी है। वहीं पाकिस्तान में 2009 में आंतकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के बाद से चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में होने वाली पहली आईसीसी प्रतियोगिता होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने उर्दू न्यूज से बात करते हुए स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है, तो बाबर आजम की टीम अगले साल विश्व कप खेलने के लिए भारत नहीं जाएगी।

रमीज राजा ने कहा, ”अगर पाकिस्तान भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगा तो उसे देखेगा कौन? हमारा इस मामले पर स्टैंड साफ है, अगर भारतीय टीम यहां (पाकिस्तान) आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं, तो वह हमारे बिना वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। हम इस पर आक्रामक रुख अपनाएंगे। हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया। एक साल में, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया।” इससे पहले शाह के बयान पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए पीसीबी ने कहा था कि इस तरह के बयान एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित कर सकते हैं और 2023 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को भी प्रभावित कर सकते हैं। 
 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button