Sports

FIFA World Cup: ब्राजील ने दर्ज की सर्बिया पर शानदार जीत, नेमार की चोट ने किरकिरा किया मजा

 क़तर 
ब्राजील ने अपने फीफा विश्व कप 2022 की शुरुआत उम्मीद के अनुसार करते हुए सर्बिया पर 2-0 की शानदार जीत दर्ज की और इस दौरान टोटेनहम हॉटस्पर के स्ट्राइकर रिचर्डसन ने गजब गोल करके अपनी टीम के चेहरे पर मुस्कान लाने में मुख्य भूमिका निभाई। गुरुवार को हुए इस मुकाबले में ब्राजील के पक्ष में हालांकि सब कुछ ठीक नहीं जा सका क्योंकि उनके कप्तान और स्टार स्ट्राइकर नेमार को टखने की चोट के बाद काफी दिक्कत में देखा गया।

 
ये ग्रुप जी में ब्राजील का ओपनिंग मुकाबला था और मैच के 80वें मिनट में नेपार को हटा दिया गया। उनको लंगड़ाते हुए देखा गया था और उनके दाहिने टखने में सूजन की एक तस्वीर निश्चित रूप से ब्राजील के खेमें में हड़कंप मचाने के लिए काफी है। इसके चलते ट्विटर पर नेमार को लेकर जबरदस्त ट्रेंड भी देखा गया। ब्राजील के फैंस भी सकते में हैं।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के एंटनी ने नेमार को रिप्लेस किया जिसके बाद कप्तान को बेंच पर आइस-पैक उपचार प्राप्त करते देखा गया था। इससे पहले नेमार ने ब्राजील मैच में जल्द ही टॉप फॉर्म को प्रदर्शन किया और रिचर्डसन के पहले गोल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालांकि, ब्राजील के कोच टिटे को भरोसा है कि नेमार कतर में होने वाले विश्व कप में खेलना जारी रखेंगे।
 
टिटे ने कहा, “हमें विश्वास है कि नेमार खेलना जारी रखेंगे, वह विश्व कप में खेलना जारी रखेंगे। मैंने नहीं देखा कि नेमार को चोट लगी है। और उनमें इससे उबरने की क्षमता है। इसके अलावा, ब्राजील टीम के डॉक्टर रोड्रिगो लैसमर ने खेल के बाद कहा कि नेमार की चोट का आकलन करने के लिए उन्हें 24-48 घंटे की आवश्यकता होगी। अब ग्रुप जी में टॉप पर चल रहे ब्राजील का अगला मुकाबला सोमवार को स्विट्जरलैंड से होगा। स्विस टीम ने गुरुवार को कैमरून को 1-0 से हराकर 3 अंक बटोरे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button