Tech

दिल्ली-एनसीआर में भी शुरू हुई रिलायंस जियो की 5जी सर्विस

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने दिल्ली ( Delhi) सहित एनसीआर (NCR) के सभी क्षेत्रों (All areas) में 5जी सर्विस शुरू (5G service started) कर दी है। कंपनी के मुताबिक जियो की 5जी सर्विस दिल्ली-एनसीआर के सभी क्षेत्रों गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य बड़े शहरों में उपलब्ध होगी। इससे पहले जियो ने बेंगलुरु और हैदराबाद में 5जी सेवाओं को सफलतापूवर्क लॉन्च किया था।

जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड की सहायक कंपनी जियो ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि वह अपने एडवांस्ड 5जी नेटवर्क को तेजी से चालू कर रही है। कंपनी के मुताबिक इसमें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी प्रमुख हिस्से शामिल हैं। बयान के मुताबिक दिल्ली के सभी हॉस्पिटल, विश्वविद्यालय, सरकारी भवन, मॉल, बाजार और अन्य जगहों पर अब 5जी नेटवर्क आसानी से उपलब्ध होगा।

कंपनी के मुताबिक जियो ने अपनी 5जी तकनीक को इस तरह से विकसित किया है कि इसकी मौजूदा 4जी सेवा पर निर्भरता बिल्कुल भी नहीं है। दिल्ली में लाखों जियो यूजर्स पहले से ही जियो ट्रू5जी सर्विस का उपयोग कर रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 5जी सर्विस की लॉन्चिंग के बाद जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर का इनवाइट मिलना शुरू हो जाएगा। इस ऑफर के तहत उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड 5जी डाटा और एक जीबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी, जिसके लिए उन्हें कोई कीमत नहीं चुकानी होगी।

रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने इस मौके पर कहा कि दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश हिस्सों को कवर करना हमारे लिए गर्व की बात है। जियो अपनी ट्रू5जी सर्विस का तेजी से विस्तार कर रहा है। इस क्षेत्र के एक बड़े हिस्से में इसे पहले ही रोल आउट किया जा चुका है। इस हफ्ते के शुरुआत में रिलायंस ने अपनी 5जी सेवाओं को इस साल दिसंबर तक कोलकाता के अधिकांश हिस्सों में लॉन्च करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही 5जी सेवा को रोल आउट करने का काम पूरी तरह से जून, 2023 तक पूरा हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button