Sports

किस्मत के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान- शोएब अख्तर

लाहौर
बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान की टीम (T20 World Cup) सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो गई. करो या मरो वाले मैच में पाकिस्तान को बांग्लादेश ने 128 रन का टारगेट दिया था, जिसे पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 25 रन और रिजवान ने 32 रन बनाए. बता दें कि पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन ने कमाल की गेंदबाजी की थी और 4 विकेट लेने में सफल रहे थे. पाकिस्तान की जीत पर पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) चौंक गए हैं. दरअसल, आज जब नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया तब अख्तर ने एक ट्वीट किया जो अब पाकिस्तान की जीत के बाद वायरल हो रहा है. हुआ ये था कि साउथ अफ्रीका की हार के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच क्वार्टर फाइनल बन गया था. ऐसे में अख्तर ने एक लाइन में ट्वीट किया और लिखा, ‘ये कैसे हो गया..’ शोएब अख्तर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

शोएब अख्तर बोले- भारत से फाइनल खेलेगा पाकिस्तान

उन्होंने पहले तो उन लोगों को कोसा, जो पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर कर रह थे। रोचक बात यह है कि उस लिस्ट में खुद शोएब अख्तर भी शामिल थे। वह कहते हैं- सभी टीमों ने कमाल की क्रिकेट खेली। बांग्लादेश ने भी। नीदरलैंड्स ने भी। भाई क्या कह रहे थे कि पाकिस्तान बाहर हो गया। देख लो सेमीफाइनल में पहुंच गया और फाइनल में फिर मुलाकात हो सकती है। सेमीफाइनल में नहीं हारे तो फाइनल में भिड़ेंगे।

बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमी में पाकिस्तान

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत रविवार को ग्रुप दो के अपने महत्वपूर्ण हुए अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाइ किया। सुपर 12 चरण में भारत और जिम्बाब्वे से हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी पाकिस्तानी टीम के लिये उम्मीद तब जगी जब नीदरलैंड्स ने इसी स्थल पर हुए दिन के एक अन्य मैच में 13 रन की यादगार जीत से दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

किस्मत के सहारे पाकिस्तान को मिला टिकट

नीदरलैंड्स की इस उलटफेर भरी जीत से सिर्फ भारत का ही सेमीफाइनल स्थान सुनिश्चित नहीं हुआ बल्कि इससे पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला ‘वर्चुअल क्वॉर्टर फाइनल’ बन गया जिसकी विजेता टीम अंतिम चार में पहुंचती। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने मुश्किल पिच पर बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांटो की 48 गेंद में 54 रन की पारी की बदौलत तेज शुरुआत की।

शाहीन अफरीदी की गजब बॉलिंग

बांग्लादेश की टीम अंत में रन नहीं जुटा सकी जिसमें शाहीन अफरीदी (22 रन देकर चार विकेट) की गेंदबाजी ने अहम भूमिका अदा की। अफरीदी के टी20 अंतरराष्ट्रीय में करियर के सर्वश्रेष्ठ पदर्शन से पाकिस्तान ने प्रतिद्वंद्वी टीम को आठ विकेट पर 127 रन के स्कोर पर रोक दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिये जिससे टीम एक समय मुश्किल स्थिति में दिख रही थी। लेकिन शान मसूद ने संयम बरतते हुए टीम को 11 गेंद रहते जीत दिलायी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button