business

आईसीआईसीआई बैंक स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम: कल तक 2 करोड़ से कम की एफडी, जानिए सारे फायदे

ICICI बैंक का विशेष फिक्स्ड डिपोसिट कार्यक्रम कल 7 अक्टूबर को समाप्त होगा। बैंक कार्यक्रम के तहत पांच साल से अधिक की अवधि के लिए एफडी के लिए अतिरिक्त 0.10 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान करता है। योजना की अवधि के दौरान नई और नवीनीकृत दोनों FD दर के अधीन हैं। हालाँकि यह कार्यक्रम केवल 2 करोड़ रुपये से कम की FD पर लागू है।

“Golden Years FD Interest Rates” नामक अपने कार्यक्रम के माध्यम से, आईसीआईसीआई बैंक वरिष्ठ नागरिकों को बढ़ी हुई दर पर दर भत्ते की पेशकश कर रहा है। 30 सितंबर 2022 तक योजना का सबसे संशोधन लागू है।
30 सितंबर से आईसीआईसीआई बैंक आम जनता से एफडी पर 6 प्रतिशत ब्याज रुपये के तहत वसूल करेगा। 2 करोड़ जो 5 से 10 साल के बीच परिपक्व होते हैं। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को समान अवधि पर 6.60 प्रतिशत प्रदान करता है।
7 दिनों से लेकर 5 वर्ष तक के कार्यकाल पर, आईसीआईसीआई बैंक आम जनता को 3 प्रतिशत से 6.10 प्रतिशत के बीच दर प्रदान करता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए इन कार्यकालों के लिए दर 3.50 प्रतिशत से 6.6 प्रतिशत तक है।
आईसीआईसीआई बैंक को एफडी खाता शुरू करने के लिए न्यूनतम 10,000 करोड़ रुपये जमा करने की आवश्यकता है। विशेष रूप से एफडी ब्याज दरें आयकर कानून के बाद स्रोत पर कर कटौती के अधीन हैं।
आईसीआईसीआई बैंक के अनुसार जो निवासी वरिष्ठ नागरिक हैं, उन्हें गोल्डन ईयर्स एफडी योजना के तहत एक निश्चित अवधि के लिए FD पर अतिरिक्त 0.10 प्रतिशत ब्याज दर 0.50 प्रतिशत प्रति वर्ष की अतिरिक्त दर से अधिक प्राप्त होगी। नए बनाए गए खातों के साथ-साथ पूरी पहल के दौरान नवीनीकृत जमा पर उच्च दर की पेशकश की जाएगी।
योजना का पात्र कार्यकाल 5 वर्ष और 1 दिन से लेकर 10 वर्ष तक है। यह कार्यक्रम 7 अक्टूबर 2022 तक सक्रिय है। यह कार्यक्रम केवल आईसीआईसीआई बैंक के साथ खोले गए एक एफडी पर लागू है जो कि 2 करोड़ रुपये से कम है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button