Sports

Sports News: टी20 में शीर्ष रैंकिग के करीब पहुंचे सूर्यकुमार

दुबई | भारतीय मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी आईसीसी टी20 रेटिग में सुधार करते हुए शीर्ष रैंकिग की होड़ को रोमांचक बना दिया है। आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी रैंकिग के अनुसार सूर्यकुमार 838 रेटिग पॉइंट के साथ टी20 बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं, जबकि पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान 854 रेटिग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर हैं। सूर्यकुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की हालिया टी20 श्रृंखला में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दो अर्धशतकों के साथ कुल 119 रन बनाये। सूर्यकुमार अब बल्लेबाजों की रैंकिग में शीर्ष पर मौजूद रिजवान से सिर्फ 16 अंकों की दूरी पर हैं।

सूर्यकुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में 61(22) रनों की पारी खेलने के बाद कुछ देर के लिये रैंकिग में पहले स्थान पर भी आये थे, लेकिन तीसरे टी20 में केवल आठ रन बनाने के कारण वह बुधवार की रैंकिग में पुन: दूसरे स्थान पर आ गयेऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान सूर्यकुमार के पास शीर्ष रैंकिग हासिल करने का एक और मौका होगा।दूसरी ओर, रिज़वान इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की हालिया टी20 श्रृंखला में 316 रन बनाकर सबसे सफल बल्लेबाज रहे। भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में 23 अक्टूबर को एक-दूसरे का सामना करेंगे।

इसी बीच, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म नवीनतम टी20 बल्लेबाज रैंकिग में 801 रेटिग पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर आ गये हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल प्रोटियाज के खिलाफ दो मैचों में 108 रनों के दम पर सूची में सात पायदान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए। दक्षिण अफ्रीका के क्विटन डी कॉक (आठ पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर), राइली रूसो (23 पायदान के फायदे से 20वें स्थान पर) और डेविड मिलर (10 स्थान ऊपर 29वें स्थान पर) ने भी आकर्षक बढत हासिल की है। भारत के अनुभवी स्पिन रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजों की टी20 रैंकिग में 28 पायदान की छलांग के साथ 20वां स्थान हासिल कर लिया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर रहने के कारण हार्दिक पांड्या हरफनमौलाओं की रैंकिग में एक स्थान गिरकर पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button